महाराष्ट्र में कोरोना: ‘हालात नाज़ुक तो नहीं लेकिन परेशान करने वाले ज़रूर हैं’

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2608

Corona in Maharashtra: 'Things are not delicate bu
देशभर में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 171 मरीज़ों की पहचान हो चुकी है. इनमें सबसे ज़्यादा 49 मरीज़ महाराष्ट्र में पाए गए हैं जहां राज्य सरकार पहले से ज़्यादा अलर्ट हो गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हालात नाज़ुक तो नहीं लेकिन परेशान करने वाले ज़रूर हैं.


कोरोनावायरस के पॉजिटिव मरीज़ों की तादाद हर दिन बढ़ रही है. कमोबेश सभी राज्यों में रोकथाम के लिए सतर्कता बरती जा रही है लेकिन महाराष्ट्र में हालात कुछ ज़्यादा ही बिगड़ गए हैं. गुरुवार को मुंबई में कोरोनावायरस के चार नए मरीज़ मिलने से हड़कंप मच गया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अब तक 49 मरीज़ों के मिलने की पुष्टि की है. पुणे और मुंबई में लोग ख़ासे परेशान हैं जहां सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज़ मिले हैं. पुणे शहर लगभग बंद कर दिया गया है जबकि मुंबई में हर दिन गुलज़ार रहने वाले बाज़ारों में सन्नाटा पसरा है. क्रॉफर्ड बाज़ार और दादार में दुकानों के शटर गिरे हुए हैं.


इस बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से बात की जिन्होंने राज्य सरकार को हर मुमकिन मदद का वादा किया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम कोरोनावायरस के ख़िलाफ़ एक जंग लड़ रहे हैं. सभी को एहतियाती क़दम उठाने की ज़रूरत है और ग़ैर ज़रूरी यात्रा से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में हालात नाज़ुक तो नहीं  लेकिन परेशान करने वाले ज़रूर हैं. कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए मुंबई में डब्बावालों की सेवाएं 31 मार्च तक रोक दी हैं.

वीडियो देखिए

मुंबई की मशहूर हाजी अली दरगाह पर हर दिन हज़ारों लोग ज़ियारत के लिए पहुंचते हैं लेकिन कोरोना के ख़ौफ़ को देखते हुए हाजी अली और माहिम दरगाह बंद कर दी गई है. ज़ियारत के लिए पहुंचे ज़ायरीन यहां मायूस नज़र आए.

सीएम उद्धव ठाकरे ने यह ऐलान भी किया है कि दफ्तर रोज़ खुलेंगे लेकिन कर्मचारी आधे ही आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में ज़रूरी सामानों की कमी नहीं है और किसी को भी घबराने की ज़रूरत नहीं है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed