देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 129 हुई, दुनियाभर में 7,100 से ज्यादा मौतें

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2342

Corona infected patients in the country increased
भारत समेत दुनिया के 162 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से अब तक 7,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 129 हो गई है।


जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का कहर जारी है और अब तक 162 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। भारत में भी इस जानलेवा बीमारी की एंट्री हो चुकी है और लगातार इसके मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। फिलहाल देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 129 है। इन 129 में से जहां सिर्फ अब तक दो ही लोगों की मौत हुई है, वहीं 13 लोग बिल्कुल ठीक हो चुके हैं।


देश के करीब 15 राज्य कोरोना की चपेट में है। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश की जनता से सुझाव मांगे हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई एडवायजरी जारी की। एडवायजरी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने 31 मार्च तक देशभर में स्कूल-कॉलेज और मॉल बंद रखने की सलाह दी है।

वीडियो देखिये

महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य में आइसोलेशन में रखे गए मरीजों के बाएं हाथ पर मुहर लगाने का फैसला किया है। कोरोना का कहर मंदिरों पर भी पड़ा है। मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को जहां अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है, वहीं उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में 31 मार्च तक भक्त भस्म आरती में शामिल नहीं हो सकेंगे।

इस बीच कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने यूरोपियन यूनियन, तुर्की और ब्रिटेन के यात्रियों की एंट्री 18 मार्च से बैन कर दी है। कोरोना से दुनियाभर में अब तक 7,100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में कोरोना से 48 घंटे के अंदर 717 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच WHO ने कहा कि अभी 200 से ज्यादा दवाओं पर ट्रायल जारी है। उधर अमेरिका में भी कोरोना वायरस के टीके का टेस्ट शुरू कर दिया गया है।

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जहां अमेरिका के दो बड़े राज्यों न्यू जर्सी और सैन फ्रांसिस्को में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है, वहीं  फ्रांस ने भी अगले 15 दिनों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकलाउन की घोषणा कर दी है।  फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने लोगों को 15 दिनों तक घरों में रहने का आदेश दिया है। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने सभी तरह के टैक्स, किराया, पानी , बिजली और गैस बिल को निलंबित कर दिया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed