देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 147 हुई, दुनियाभर में मरनेवालों का आंकड़ा 8,000 के पास पहुंचा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3108

Corona-infected patients number 143 in the country
दुनिया के 165 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 8,000 के करीब पहुंच गया है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है।


दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और अब तक 165 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। भारत में भी कोरोना अपने पैर पसार चुका है और लगातार इस बीमारी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। फिलहाल देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर147 हो गई है।


इन 147 में से जहां सिर्फ अब तक 3 ही लोगों की मौत हुई है, वहीं 14 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। मंगलवार को कोलकाता में एक 18 साल का लड़का कोरोना से संक्रमित पाया गया है। उधर सेना में भी कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। लद्दाख में तैनात एक सेना के जवान के पिता हाल ही में ईरान से तीर्थयात्रा कर लौटे थे।

फिलहाल देश के 16 राज्य कोरोना की चपेट में है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आने के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर 7 दिन तक बंद रखने का ऐलान किया है।

इस बीच कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर रेलवे ने देश के 250 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 5 गुना बढ़ा दिए हैं। दाम पांच गुना बढ़ाने के बाद अब  प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए की जगह 50 रुपए का मिलेगा। वहीं वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड ने कोरोना के चलते भक्‍तों से यात्रा टालने की अपील की है।

कोरोना के चलते जहां एयर इंडिया ने 19 मार्च से 31 मार्च तक यूरोप और ब्रिटेन जाने वाली अपनी सभी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। वहीं गो-एयर ने भी अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित कर दी हैं। साथ ही गो एयर ने अपने कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। 

उधर कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 8,000 के करीब पहुंच गया है। अमेरिका में कोरोना से अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और सभी 50 राज्य कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इस बीच यूरोपियन यूनियन में 30 दिन के लिए एंट्री बैन कर दी गई है।

वीडियो देखिए

दुनिया में चीन के बाद इटली, ईरान, स्पेन, दक्षिण कोरिया और ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कोरोना के कारण फ़ुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक यूरो कप को स्थगित कर दिया गया है। यूरो कप इसी साल 12 जून से 12 जुलाई के बीच होना था, जो अब अगले साल 11 जून से 11 जुलाई के बीच होगा।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed