26 हज़ार 506 मामलों के बाद आठ लाख के क़रीब पहुंची कोरोना मरीज़ों की संख्या

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 118768

corona infection tally reached close to eight lakh
देश में कोरोनावायरस के मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 26 हज़ार 506 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं जबकि 475 लोग मारे गए हैं. नया आंकड़ा सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या सात लाख 93 हज़ार 802 हो गई है. वहीं कुल मौतों की तादाद 21 हज़ार 604 हो गई है.

देशभर में संक्रमण के मामले बढ़ने पर राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा रहा है. इस कड़ी में नया नाम उत्तर प्रदेश का जुड़ गया है जहां शुक्रवार की रात 10 बजे से सख़्त लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यह पाबंदी सोमवार की सुबह पांच बजे तक जारी रहेगी. राज्य सरकार ने कहा है कि इस दौरान सभी दफ़्तर, सभी शहरी और ग्रामीण हाट, बाज़ार, गल्ला मंडी और कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. उत्तर प्रदेश में फिलहाल 32 हज़ार से ज़्यादा कोरोना मामले सामने आ चुके हैं.


वीडियो देखिए

राजधानी दिल्ली में भी तमाम उपायों के बावजूद संक्रमण के मामले थम नहीं रहे हैं. यह कुल मरीज़ों की संख्या 1 लाख 7 हज़ार के क़रीब पहुंच गई है. इस बीच दिल्ली सरकार ने अपनी सभी डिस्पेंसरी और पॉलिक्लीनिक में कोरोना की जांच के लिए रैपिड एंटीजेन टेस्ट बढ़ाने का फैसला किया है.

यह जांच सुबह नौ बजे से 12 बजे तक की जाएगी. संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामलों से जूझ रहे राज्य महाराष्ट्र की जेलों में हालात बिगड़ रहे हैं. राज्य के गृह मंत्रालय के मुताबिक अब तक 596 क़ैदी और 167 स्टाफ कोरोना का शिकार हो चुके हैं. सबसे ज़्यादा 219 क़ैदी और 57 जेल स्टाफ नागपुर केंद्रीय कारागार में संक्रमित हुए हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed