यूपी में फ़रार हो रहे कोरोना मरीज़, चंदौली के बाद ग़ाज़ीपुर से 42 मरीज़ लापता

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1959

Corona patients absconding in UP, 42 patients miss
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कोरोना मरीज़ लगातार फ़रार हो रहे हैं. अब पूर्वी यूपी के ग़ाज़ीपुर ज़िले में 42 कोरोना मरीज़ लापता हैं जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. गाज़ीपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ज़िले के एडीएम को चिट्ठी लिखकर कहा है कि 42 कोरोना मरीज़ ना तो अस्पताल में हैं और ना ही होम आइसोलेशन में हैं. चिट्ठी में कहा गया है कि मरीज़ों की तलाश जारी है.

अभी तक की तफ़्तीश में पता चला है कि फ़रार कोरोना मरीज़ों के मोबाइल नंबर ग़लत दर्ज करवाए गए हैं या फिर बंद हैं. 24 घंटे से ज़्यादा का वक़्त गुज़र जाने के बावजूद पुलिस या प्रशासन इन्हें तलाश नहीं कर सका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्वी यूपी में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर मरीज़ों के मोबाइल फोन बंद हो गए. ग़ाज़ीपुर से पहले पूर्वी यूपी के ही चंदौली ज़िले में 20 से ज़्यादा कोरोना मरीज़ अस्पताल से फरार हो गए थे.


यूपी में कोरोना मरीज़ों के फ़रार होने की सबसे बड़ी वजह अस्पतालों की ध्वस्त हो चुकी व्यवस्था है. बुनियादी सुविधाओं की किल्लत की वजह से मरीज़ अस्पतालों में भर्ती नहीं होना चाहते.

उत्तर प्रदेश उन राज्यों में शामिल हो गया है जहां कोरोना की रफ़्तार बेहद तेज़ हो गई है. नए आंकड़ों के मुताबिक यूपी में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 81 हज़ार के पार पहुंच चुकी है. इनमें से 32 हज़ार से ज़्यादा एक्टिव मरीज़ हैं जबकि तक़रीबन 1600 मरीज़ मारे जा चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed