18 हज़ार 601 हुए कोरोना मरीज़, गोरेगांव में एक्सप्रेस-वे पर कोरोना की जांच

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1730

Corona patients counts to 18601, corona examinatio
लॉकडाउन के 26 दिन गुज़र जाने के बावजूद देश में कोरोनावायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में 18 हज़ार 601 लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 590 हो गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में एक हज़ार 336 नए मरीज़ मिले हैं जबकि 47 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देश में कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 18 हज़ार 601 है जबकि 3 हज़ार 252 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.


कोरोना के सबसे ज़्यादा 4 हज़ार 666 मरीज़ महाराष्ट्र में मिले हैं जबकि 232 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार की तमाम सख़्ती के बावजूद कोरोना मरीज़ों की संख्या में कमी नहीं आ रही है.

वीडियो देखिए

वहीं गोरेगांव में एक प्राइवेट डायग्नोस्टिस सेंटर सबर्बन डायग्नोस्टिक ने साउथ कोरिया की तर्ज़ पर कोरोना की जांच शुरू की है. यह डायग्नोस्टिक सेंटर वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर बनाया गया है. इसके टेक्नीशियन मुहम्मद रिज़वान ने बताया कि ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लेने के बाद कोई भी शख़्स अपनी कार से आ सकता है. वो कार में बैठा-बैठा ही सैंपल दे सकता है. इसकी रिपोर्ट 24 घंटे में ऑनलाइन भेजी जाती है.

इस बीच केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों की कैंटनी बंद रखने का आदेश दिया है. केंद्र सरकार ने कहा है कि एहतियात के तौर पर यह क़दम उठाया जा रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed