कोरोना मरीज़ 10 लाख के पार, ओडिशा के चार ज़िलों में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2848

Corona patients cross 10 lakh, lockdown in four di
केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कोशिशें कोरोनावायरस का संक्रमण रोक पाने में फेल साबित हो गई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में लगभग 35 हज़ार नए मरीज़ मिले हैं जबकि 687 लोगों की मौत हुई है. नया आंकड़ा सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 10 लाख 3 हज़ार 832 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा 25 हज़ार 602 हो गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 14 जुलाई को ट्वीट करके कहा था कि चालू हफ्ते में देश में कोरोना मरीज़ 10 लाख के पार हो जाएगा. उनका अनुमान सही साबित हुआ और महज़ तीन दिनों में कोरोन मरीज़ों की संख्या 10 लाख के ऊपर पहुंच गई. उन्होंने अपने पुराने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए दावा किया है कि अगर इसी तेज़ी से कोरोना फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज़्यादा संक्रमित मरीज़ होंगे. उन्होंने सरकार से अपील की है कि इस महामारी को रोकने के लिए ठोस और नियोजित क़दम उठाने चाहिए.


मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी के चलते लॉकडाउन की वापसी हो गई है. अब ओडिशा ने भी अपने चार ज़िलों गंजम, खुर्दा, कटक और जजपुर और राउरकेला शहर में 31 जुलाई तक पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया है. राज्यों में हर दिन लॉकडाउन के ऐलान का यह भी मतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से लगाए गए चार लॉकडाउन फेल साबित हुए हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed