छह राज्यों में कोरोना मरीज़ हज़ार के पार, गुजरात भी जुड़ा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 3597

Corona patients cross over thousand in six states,
कोरोनावायरस देश के 28 राज्यों और पांच केंद्र शासित प्रदेशों को अपनी चपेट में ले चुका है. अब तक छह राज्यों में मरीज़ों की संख्या एक हज़ार के ऊपर हो गई है. इस लिस्ट में नया नाम गुजरात है जहां 92 नए केस मिलने के बाद मरीज़ों की संख्या 1 हज़ार 21 हो गई है. यहां अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 74 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

गुजरात के अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु में भी मरीज़ों की संख्या एक हज़ार के पार है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 3 हज़ार 205, दिल्ली में 1 हज़ार 640, तमिलनाडु में 1 हज़ार 267, राजस्थान में 1131 और मध्यप्रदेश में 1,120 मरीज़ मिल चुके हैं.


कैपिटल मुंबई में हालात सबसे ज़्यादा ख़राब हैं जहां 2 हज़ार से ज़्याद मरीज़ मिल चुके हैं. यहां की सबसे बड़ी स्लम बस्ती धारावी में संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 86 हो गया है. उद्धव ठाकरे सरकार के लिए लाखों की घनी आबादी वाली स्लम बस्ती में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना बड़ी चुनौती बन गया है.

दिल्ली का दिलशाद गार्डन इलाक़ा शुरुआती हॉटस्पॉट रहा है लेकिन पिछले 15 दिनों से यहां कोई मामला सामने नहीं आया है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक राजधानी में कुल तीन हॉटस्पॉट ऐसे हैं जहां पिछले 15 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया.

के इंदौर में हालात काफी बिगड़ चुके हैं जहां मरीज़ों की संख्या 842 हो गई है जबकि भोपाल में 196 लोग संक्रमण से जूझ रहे हैं. मध्यप्रदेश सरकार के लिए दो नए ज़िले खंडवा और खरगौन भी बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक खरगौन में 39 और खंडवा में 33 मामले दर्ज हो चुके हैं.

वीडियो देखिए

इन राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश भी मरीज़ तेज़ी से बढ़ रहे हैं. अगर यहां संक्रमण नहीं रुकता है तो यूपी एक हज़ार से अधिक मरीज़ों वाला सातवां राज्य बन सकता है. फिलहाल यहां 805 मरीज़ मिल चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed