संक्रमण का बढ़ता दायरा डरावना हुआ, कोरोना मरीज़ 70 हज़ार के पार पहुंचे

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1842

corona patients crossed 70 thousand in india, with
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 70 हज़ार 756 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि मौतें 2 हज़ार 293 हो गई हैं. बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 3 हज़ार 604 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 87 लोगों की मौत हुई है.

लॉकडाउन 3.0 ख़त्म होने में चंद दिन बाक़ी हैं और संक्रमण का बढ़ता दायरा लोगों को डरा रहा है. सबसे ज़्यादा डर उन कारोबारियों में है जो पाबंदियों के चलते करोड़ों का नुकसान उठा रहे हैं. साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रॉसेसर्स एसोसिएशन के प्रमुख जीतूभाई वखारिया के मुताबिक लॉकडाउन के चलते सूरत के कपड़ा उद्योग को एक हज़ार करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है.


कारोबारियों के साथ-साथ किसान भी लॉकडाउन की पाबंदियों से परेशान हैं. यूपी का मलीहाबाद इलाक़ा आम की तमाम किस्मों के लिए मशहूर है. बेमौसम बारिश और आंधी तूफान के चलते 40 फ़ीसदी आम पेड़ों से गिर गए लेकिन पाबंदियों के चलते किसान गिरे आमों को बाज़ार में बेच नहीं पा रहे. किसानों ने यूपी सरकार से मदद मांगी है.

वीडियो देखिये 

हालांकि संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच थोड़ी छूट मिलना भी शुरू हो गई है. कश्मीर के बड़गाम ज़िले में किसान अपने खेतों में पहुंच गए हैं. एक किसान ने कहा, 'बड़गाम को छोटा पंजाब कहा जाता है. खेतों में सफ़ाई का पूरा ख़्याल रखा जा रहा है और दूसरे ज़िलों तक सब्ज़ी की आपूर्ति की जा रही है.'

कश्मीर घाटी में पुलवामा और शोपियां ज़िले को छोड़कर सभी जगह 2-जी इंटरनेट सेवा भी शुरू कर दी गई है. हाल ही में चरमपंथियों से मुठभेड़ के बाद घाटी में इंटरनेट सेवा बंद थी और लॉकडाउन में लोगों की तकलीफ़ें बढ़ गई थीं.   

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed