कोरोना मरीज़ों की संख्या देश में 11 हज़ार के पार हुई, 377 की मौत

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2943

Corona patients exceeded 11 thousand in the countr
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या में बड़ा उछाल आना जारी है. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 11 हज़ार 439 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि 377 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 9 हज़ार 756 एक्टिव मरीज़ों का इलाज देश के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है जबकि 1306 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से मरीज़ों की संख्या में हर दिन एक हज़ार से ज़्यादा मरीज़ों के सामने आने से कोरोना संकट देश में गहरा गया है.

राजधानी दिल्ली में नए मरीज़ों के सामने आने से सील किए गए इलाक़ों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है. दिल्ली सरकार के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में आठ नए इलाक़े सील किए गए जिनमें साउथ ईस्ट दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन, चिराग दिल्ली और संगम विहार शामिल हैं. इनके अलावा सेंट्रल दिल्ली में बाड़ा हिंदूराव, साउथ वेस्ट दिल्ली में जनकपुरी, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में शास्त्री पार्क और जहांगीरपुरी का एच ब्लॉक भी सील किया गया है.


इस बीच दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल की दो महिला डॉक्टर कोरोना पॉज़िटिव हो गई हैं. दोनों महिला डॉक्टरों का इलाज शुरू हो गया है जबकि  अस्पताल के 30 स्टाफ क्वारंटाइन में चले गए हैं.

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में भी कोरोना के मरीज़ों का इलाज चल रहा है लेकिन मंगलवार को यहां के सर्जिकल वार्ड में एक महिला डॉक्टर पर हमला हुआ है. जब एक डॉक्टर अपनी सहयोगी को बचाने के लिए आगे आया तो उसके साथ भी बदसलूकी की गई. रेज़िडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने कहा है कि डॉक्टरों को बचने के लिए छिपना पड़ा और गार्ड्स को बुलाना पड़ा.

दिल्ली के अलावा मुंबई के भी एक अस्पताल का स्टाफ कोरोना की चपेट में आ गया है. इस अस्पताल के 35 स्टाफ अब तक कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. सभी का इलाज उसी अस्पताल में चल रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed