20 हज़ार के पार हुए कोरोना मरीज़, 652 की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 4939

Corona patients exceeded 20 thousand, 652 killed.
देश में कोरोना मरीज़ों की तादाद 20 हज़ार के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 486 नए मरीज़ मिले हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 20 हज़ार 471 हो गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 652 हो गया है.

इस बीच संगरुर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर विदेशों में फंसे लोगों को वापस लाने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि पंजाब से बड़ी संख्या में लोग ऑस्ट्रेलिया गए थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से वहां फंस गए हैं. इसके अलावा न्यूज़ीलैंड, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, स्पेन, सऊदी अरब, मलेशिया समेत कई देशों में भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं. केंद्र सरकार को इन सभी लोगों की सकुशल वापसी का इंतज़ाम करना चाहिए.


वहीं केंद्र सरकार ने डॉक्टरों, नर्सों, आशा वर्कर्स समेत सभी स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लेकर आई है. इस अध्यादेश में हमला करने वालों के ख़िलाफ़ सात साल तक की सज़ा का प्रावधान है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यह भी साफ किया है कि हेल्थ वर्कर्स पर हमला ग़ैरज़मानती होगा.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed