कोरोना मरीज़ों की संख्या 415 हुई, महाराष्ट्र में मामले बढ़कर 89 हुए

by Shahnawaz Malik 2 months ago Views 3127
Corona patients increased to 415, cases increased
देश में कोरानावायरस से संक्रमित मरीज़ों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक देशभर में 415 संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हो चुकी है. सबसे ज़्यादा 89 मामले महाराष्ट्र में आए हैं. इसी तरह केरल में 67, दिल्ली में 30, राजस्थान में 28, तेलंगाना में 27, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में 26-26, पंजाब में 21 और हरियाणा गुजरात में 18-18 मामले सामने आए हैं. 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दावा किया है कि अभी तक कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है लेकिन मुंबई में 14 और पुणे में कोरोनावायरस का एक नया केस मिला है. 

Also Read: रविचंद्रन अश्विन ने 'जनता कर्फ्यू' को सराहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 30 संक्रमित मरीज़ों में से 23 लोग विदेश यात्रा से लौटे हैं जबकि 7 अन्य लोगों में संक्रमण इन्हीं लोगों से फैला है. अरविंद केजरीवाल ने यह दावा भी किया है कि दिल्ली में हालात क़ाबू में हैं और सभी को लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. 

इससे पहले देश के तमाम हिस्सों में जनता कर्फ्यू तोड़कर सैकड़ों लोग घरों से बाहर निकल आए और झुंड में थाली पीटने लगे. ऐसे तमाम वीडियो सामने आने के बाद पीएम मोदी ने सभी राज्यों से अपील की है कि क़ानून तोड़ने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाए. 

इस बीच कम से कम 15 राज्यों ने पूरी तरह लॉकडाउन का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर समेत राज्य के 16 ज़िलों को लॉकडाउन कर दिया है. लखनऊ के घंटाघर में तक़रीबन दो महीने से नागरिकता संशोधन क़ानून विरोधी धरना प्रदर्शन चल रहा था जिसे अस्थायी तौर पर स्थिगत कर दिया गया है. दिल्ली के शाहीन बाग़ में औरतों का धरना प्रदर्शन जारी है लेकिन धरना स्थल पर एक समय में पांच से ज़्यादा महिलाएं नहीं बैठ रही हैं.

Latest Videos

Facebook Feed