कोरोना मरीज़ों की संख्या 19 हज़ार के क़रीब हुई, 603 लोगों की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2700

Corona patients numbered around 19 thousand, 603 p
देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या लगभग 19 हज़ार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 18 हज़ार 985 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि 603 लोगों की मौत हुई है. अभी तक 3 हज़ार 260 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है.

कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से सरकारों की चिंता बढ़ती जा रही है. ऐसी भी अटकलें तेज़ हो गई हैं कि स्थिति नहीं सुधरी तो देश में अनाज का संकट पैदा हो सकता है.


हालांकि खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के मंत्री रामविलास पासवान ने ऐसी आशंकाओं को ख़ारिज किया है. उन्होंने कहा कि देश में 539 टन अनाज का अतिरिक्त भंडार है. निकट भविष्य में इसकी कोई कमी नहीं होगी. सभी राज्यों से कहा गया है कि ग़रीबों में राशन बांट दें. केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि कोई भी ग़रीब भूखा नहीं रहना चाहिए.

के वैज्ञानिक आर. गंगाखेडकर ने कहा कि कोरोनावायरस एक नई बीमारी है. पिछले तीन महीने में चिकित्सा विज्ञान की दुनिया ने काफी तरक्की की है और पांच पीसीआर जांच विकसित की है. इसके अलावा पांच लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल भी शुरू हुआ है. इससे पहले किसी बीमारी के होने पर इतनी तेज़ी कभी नहीं आई है.

इस बीच दिल्ली, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में रैपिड टेस्टिंग का काम शुरू हो गया है लेकिन राजस्थान सरकार ने इसपर रोक लगा दी है. राजस्थान सरकार ने रैपिड टेस्टिंग के नतीजों पर सवाल उठाए हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि इसके नतीजे सटीक नहीं आ रहे हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed