देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 562 हुई, महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश में पांच-पांच नए केस मिले

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2886

Corona patients outnumber 562 in the country; five
देश में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंक़ड़ों के मुताबिक देशभर में 562 संक्रमित मरीज़ों की पहचान हो चुकी है. इनमें से 40 मरीज़ डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि नौ की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि दिल्ली में मंगलवार को एक शख़्स की मौत हुई थी जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.  

महाराष्ट्र में पांच नए मरीज़ों के मिलने के बाद राज्य में कुल मरीज़ों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है. इसी तरह गुजरात में संक्रमित मरीज़ों की संख्या 38 हो गई है. गुजरात की प्रमुख सचिव जयंति रावी ने बताया कि क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 147 एफआईआर भी दर्ज की गई है. 


मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया के मुताबिक इंदौर में पांच नए केसों की पुष्टी हुई है. इनमें चार इंदौर के रहने वाले हैं जबकि एक शख़्स उज्जैन का है. 

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टर सुधीर सिंह ने पीलीभीत ज़िले में एक संक्रमित मरीज़ के मिलने की पुष्टी की है. उन्होंने कहा कि पीलीभीत में 33 साल का एक शख़्स कोरोना पॉज़िटव पाया गया है. इस शख़्स की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है. यह लोकल ट्रांसमिशन का मामला है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed