देश में कोरोना का कहर जारी, 17 हज़ार से ज़्यादा लोग चपेट में आए

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2865

Corona's havoc continues in the country, more than
देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटे में देशभर में एक हज़ार 553 नए मरीज़ मिले हैं जबकि इस दौरान 36 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब देश में संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या 17 हज़ार 265 हो गई है जबकि 543 लोग इस वायरस की चपेट में आने से मारे जा चुके हैं.

थोड़ी राहत की बात ये है कि कोरोना की चपेट में आए 2 हज़ार 546 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर भी जा चुके हैं. गोवा में कोरोना के सिर्फ सात मरीज़ मिले थे जिन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा ज़ीरो कोरोनावायरस स्टेट क़रार दिया है.


गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक 20 अप्रैल से देशभर में कारोबार से जुड़ी कुछ गतिविधियों की छूट दी गई थी जो आज से लागू हो गई है. हालांकि राजधानी दिल्ली में यह रियायतें लागू नहीं होंगी. यह फैसला दिल्ली सरकार ने ज़मीनी हालात का जायज़ा लेने के बाद किया है.

दिल्ली सरकार 27 अप्रैल के बाद रियायतों पर कोई फैसला ले सकती है. सिर्फ केंद्र सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी लेवल के सभी अफ़सर और उनके मातहत 30 फ़ीसदी स्टाफ अपने दफ़्तर जाएंगे.

राजधानी दिल्ली में फिलहाल मरीज़ों की संख्या 2 हज़ार के पार हो गई है. इसके अलावा अब तक 79 इलाक़े सील किए जा चुके हैं.

वहीं देश में कोरोना के मरीज़ों की तादाद में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कोरोना की जांच का लक्ष्य बढ़ा दिया है. आईसीएमआर ने कहा है कि 31 मई से हर दिन एक लाख लोगों की कोरोना जांच की जा सकती है. आईसीएमआर अभी तक 4 लाख एक हज़ार 586 सैंपल की जांच कर चुका है और 17 हज़ार से ज़्यादा पॉज़िटिव मरीज़ों की पुष्टि हो चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed