महज़ छह दिन में कोरोना के मरीज़ दोगुना हुए, संख्या 9 हज़ार के पार हुई

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2679

Corona's patients doubled in just six days, the nu
कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या महज़ एक हफ्ते में लगभग दोगुनी हो गई है. छह अप्रैल तक देश में 4 हज़ार 700 मरीज़ कोरोना से संक्रमित थे लेकिन 12 अप्रैल को मरीज़ों की संख्या बढ़कर 9 हज़ार 152 हो गई. यानी महज़ छह दिन में देशभर में 4 हज़ार 452 लोग संक्रमित हो गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 308 नए मरीज़ मिले हैं जबकि 35 लोगों की मौत हुई है. देश में कुल मरीज़ों की संख्या 9152 पहुंच गई है और 308 लोग कोरोना की वजह से मारे जा चुके हैं.


राजधानी दिल्ली और मुंबई में हालात तेज़ी से बदल रहे हैं. रविवार तक दिल्ली में संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1154 दर्ज की गई जबकि 24 लोगों की मौत हुई है. सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक अब तक राजधानी के 43 इलाक़ों को सील किया जा चुका है. कुछ अन्य इलाक़ों की शिनाख़्त के बाद उन्हें भी सील करने की तैयारी की जा रही है.

मुंबई के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी में संक्रमित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. राज्य सरकार के मुताबिक यहां अब तक 47 मरीज़ों का पता चल चुका है जबकि पांच की मौत हुई है. राज्य में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या तक़रीबन दो हज़ार पहुंच चुकी है.

वीडियो देखिए

धारावी में कोरोना को फैलने से रोकना महाराष्ट्र की उद्धव सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. इस सघन आबादी वाले इलाक़े में लाखों लोग रहते हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed