कोरोना की रफ़्तार देश में कई गुना बढ़ी, तीन दिन में 600 से ज़्यादा मरीज़ सामने आए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 4458

Corona's speed increased manifold in the country,
देश में कोरोना की रफ़्तार बेहद तेज़ हो गई है. मंगलवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना के 315 पॉज़िटिव मामले सामने आए और एक्टिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 1420 हो गई है. कोरोना के चलते मरने वालों के आंकड़े में भी उछाल आया है और यह संख्या 49 हो गई है. अब तक 150 मरीज़ों को इलाज के बाद हस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

पिछले हफ्ते हर दिन 80 से 100 संक्रमित मरीज़ों की पहचान हो रही थी लेकिन सोमवार को 227 नए मरीज़ मिले थे इसके बाद मंगलवार को यह आंकड़ा बढ़कर 315 हो गया. हर दिन पॉज़िटिव मरीज़ों की रफ़्तार बढ़ने से केंद्र और राज्य सरकारों की चुनौती बढ़ गई है.


वीडियो देखिए

देश में कोरोना संक्रमित पहला मरीज़ 30 जनवरी को मिला था. शुरु में यह रफ्तार बेहद धीमी रही. दो महीनों में यह आंकड़ा 1600 के पार पहुंच गया है लेकिन पिछले तीन दिनों में यह रफ्तार कई गुना बढ़ गई. आंकड़े बताते हैं कि पिछले तीन दिनों में 600 से ज़्यादा संक्रमित मरीज़ सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि कोरोनावायरस देश में अभी भी दूसरे चरण में है. इसका सामुदायिक ट्रांसमिशन शुरू नहीं हुआ है लेकिन अब इसकी रफ़्तार ने केंद्र और राज्य सरकारों को परेशान कर दिया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed