कोरोनावायरस: 12 घंटे में 131 नए मामले, एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1764 हुई

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 18757

Coronavirus: 131 new cases in 12 hours, 1764 activ
देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 131 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1764 हो गई है. अभी तक 151 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है जबकि 50 लोगों की मौत हुई है.

कोरोनावायरस देश के 29 राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है. कई राज्यों में संक्रमित मरीज़ों की संख्या में भी तेज़ी आई है. आंध्रप्रदेश के नोडल अफ़सर अरजा श्रीकांत के मुताबिक 21 नए मामलों का पता चलने के बाद राज्य में संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या 132 हो गई है.


मुंबई धारावी झुग्गी बस्ती में लाखों की आबादी रहती है. यहां पर भी एक संक्रमित मरीज़ मिलने के बाद प्रशासन के हाथपांव फूल गए हैं. हालांकि संक्रमित मरीज़ की सायन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. तीन नए मरीज़ मिलने के बाद महाराष्ट्र में कुल मरीज़ों की संख्या 338 हो गई है. संक्रमित मरीज़ों के चलते मुंबई में मेडिकल सेवा भी प्रभावित हो रही है. चेंबूर का साईं अस्पताल सील कर दिया गया है. वहीं जसलोक का सैफ़ी अस्पताल, भाभा अस्पताल और और हिंदुजा अस्पताल आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं.

कोरोनावायरस की महामारी के चलते देश में आर्थिक गतिविधियां लगभग ठप हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के निजी स्कूल पेरेंट्स को स्कूल फ़ीस जमा कराने का मैसेज भेज रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इन हालात में फ़ीस के लिए दबाव बनाना ठीक नहीं है. सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि लॉकडाउन के दौर में फ़ीस वसूली का काम टाल दें.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed