कोरोना महामारी के चलते एकेडमी अवॉर्ड समारोह भी दो महीने के लिए टला

by GoNews Desk 1 month ago Views 3067
Coronavirus crisis: Oscar awards postponed by two
कोरोना महामारी के चलते एकेडमी अवार्ड का समारोह दो महीने के लिए टाल दिया गया है। एकेडमी अवार्ड का 93वां समारोह 28 फरवरी 2021 को होना था लेकिन अब इसकी तारीख़ 25 अप्रैल 2021 तय की गई है। इसके साथ ही नॉमिनेशन की तारीखें भी 28 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी गई हैं।

एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रूबिन और कार्यकारी अधिकारी डॉन हडसन ने बयान जारी कर कहा, ‘हमें उम्मीद है कि तारीखों में बदलाव किए जाने से फिल्म निर्माताओं को फायदा होगा। फिल्म निर्माताओं को फिल्में पूरी और रिलीज़ करने की ज़रूरत है। ऐसे में निर्माताओं को किसी ऐसी परेशानियों का सामना न करना पड़े जिनपर उनका क़ाबू ना हो।’

Also Read: किम की सेना ने चार मंज़िला दफ़्तर उड़ाया, कोरियाई प्रायद्वीप में फिर तनाव

उन्होंने यह भी कहा ‘फिल्म निर्माताओं में ये डर था कि उनके फिल्म साल के अंत तक ऑस्कर में नोमिनेशन की समय-सीमा तक पूरी होगी या नहीं कई ऐसी फिल्में हैं जो अबतक रिलीज नहीं हुई है और 2021 तक टाल दिया गया है।’

एकेडमी अवार्ड के 93 सालों के इतिहास में ऐसा चौथी बार है जब अवॉर्ड सेरेमनी की तारीखों में बदलाव किया गया है। इससे पहले लॉस एंजिलस में बाढ़ के चलते 1938 में, 1968 में सिविल राइट्स नेता मार्टिन लूथर किंग जूनियर की हत्या की वजह से और 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की हत्या की कोशिश के वजह से तारीखें टाल दी गई थी।

ऑस्कर की तारीखों में किए गए बदलाव के बाद अब गोल्डन ग्लोब और अन्य अवार्ड शो की तारीखें भी बदलने की आशंका है। इससे पहले सोमवार को ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविज़न आर्ट्स (बाफ्टा) ने अवार्ड सेरेमनी की तारीख़ 11 फरवरी 2021 से 11 अप्रैल 2021 कर दी थी।

Latest Videos

Facebook Feed