चीन में कोरोनावायरस से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1647

CORONAVIRUS: DEADLY VIRUS CLAIMS OVER 1,700 LIVES
चीन में जानलेवा होते कोरोनावायरस से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं भारतीय नागरिकों के साथ वुहान से वापस आए मालदीव के 7 नागरिकों को मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को उनको वापस उनके देश भेजा जा सकता है।


चीन में कोविड -19 से अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 70 हजार से ज्यादा लोगों में संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।वहीं चीन के हुबेई प्रांत में  करीब 58 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। एशिया के बाहर कोरोना वायरस से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्रांस में कोरोना वायरस के 11 मामले सामने आये हैं।  दिन पर दिन जानलेवा होते जा रहे इस वायरस से चीन हर एहतियात रख रहा हैं। बाहर से आने वाले लोगों को  चीनी लोगों से दूर रखने के आदेश दिये गए हैं।


वहीं जापान के तट पर खड़े क्रूज में दो और भारतीयों मे कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं।  भारत ने आश्वसन देते हुए कहा है कि फाइनल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा ये मरीज वायरस की चपेट में हैं या नहीं। साथ ही कहा कि हम उनकी घर वापसी में हर संभव मदद करेंगें। डायमंड प्रिंसेस जहाज में कुल 3 हजार 7 11 लोग सवार हैं, जिनमें 138 भारतीय नागरिक हैं और जिनमें  से 2 लोगों को मेडिकल सुविधा दी गई है। वहीं 3 दूसरे   भारतीय क्रू का इलाज कर रहे हैं, जिनकी सेहत में पहले से सुधार है।

वीडियो देखिये

उधर दिल्ली के छावला सेंटर में रखे गए मालदीव के  सातों नागरिकों को कोरोनावायरस की जांच के बाद सोमवार को वापस मालदीव भेजा जा सकता है। 406 मरीजों को वुहान से लाया गया था। जिनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 14 फरवरी को डॉक्टों ने ब्लड सैंपल लिये थे। जिसकी रिपोर्ट आ चुकी। आईटीबीपी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश के आधार पर मेडिकल  प्रोटोकॉल के तहत सभी को सेंटर से छुट्टी दी जाएगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed