कोरोनावायरस: भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट कर वापस लाया गया

by Rumana Alvi 4 years ago Views 2026

Coronavirus: Indian citizens airlifted and brought
कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए चीन से भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट करके शनिवार वापस लाया गया। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 260 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन के वुहान में रह रहे भारतीय नागरिकों को शानिवार सुबह एयरलिफ्ट कर वापस लाया गया। एयरलिफ्ट किए गए भारतीय नागरिकों में कुछ छात्र भी शामिल थे, जो वहां रहकर पढ़ाई कर रहे थे। एयर इंडिया की एक स्पेशल फ्लाइट शुक्रवार को भारत से वुहान के लिए रवाना हुई थी, जिसमें पांच डॉक्टरों की एक टीम भी थी।


शानिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट वुहान से 324 यात्रियों को लेकर लैंड हुई। 6 भारतीय नागरिकों को बुखार के चलते नहीं लाया गया। एयरपोर्ट पर वुहान से आने वाले भारतीय के लिए स्क्रीनिंग कैंप बनाया गया हैं, जहां उनकी जांच की गई।

चीन से एयरलिफ्ट किए लोगों के लिए  दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावनी इलाके में आईटीबीपी ने 600 बेड वाला एक स्पेशल वार्ड बनाया हैं, जहां संदिग्धों को रखा जाएगा। इसके लिए डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम लगी हुई है।

चीन में लागातर जानलेवा होता जा रहे कोरोनावायरस को देखते हुए हर देश चीन में बसे अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए कुछ ना कुछ कदम उठा रहा है। चीन में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा और अब तक इसके कहर से वहां 260 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed