कोरोना वायरस से चीन में 17 लोगों की मौत, अमेरिका में भी आसार

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1747

तेजी से चीन में फैल रहा कोरोना वायरस अब तक वहां 17 लोगों की जान लेने के बाद ये अब अमेरिका पहुंच गया है। चीन में इस जानलेवा बीमारी के 543 से ज्यादा मामले अभी तक सामने आ चुके हैं।

चीन के वुहान में जानलेवा होता कोरोना वायरस से पूरा चीन अलर्ट पर हैं। चीन में इस जानलेवा बीमारी के 543 से ज्यादा मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। चाइना के  सरकारी न्यूज पेपर चाइना डेली के मुताबिक इस वायरस से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही चीन ने वुहान शहर से बाहर जाने वाली ट्रेनों और उड़ानों को सस्पेंड कर दिया हैं। लोगों को बिना इमरजेंसी शहर छोड़ने की गाइडलाइन जारी की गई हैं। साथ ही लोगों को मास्क पहनकर कही भी जाने की हिदायत दी गई हैं।


वीडियो देखिये

वुहान में पनपे जानलेवा कोराना वायरस का असर सरहद पार अमेरिका में दिखाई दे रहा है। अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग ने बताया की वाशिंगटन के पास 30 साल के एक युवक में यह वायरस पाया गया है। इस खतरे को देखते हुए भारत में भी सभी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खास एहतियात बरते जा रहे हैं। 7 बड़े एयरपोर्ट्स पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जा रही हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकत्ता, बेंगलुरू, हैदराबाद, और कोचीन हवाई अड्डे पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही हैं।

WHO के मुताबिक कोराना वायरस के सामान्य लक्षणों में बुखार,खांसी, सांस की तकलीफ और सांस लेने में तकलीफ जैसी कई बीमारियों के लक्षण शामिल हैं। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed