दिल्ली में संक्रमण का फैलना तेज़ हुआ लेकिन कंटेनमेंट ज़ोन घटे

by GoNews Desk 3 years ago Views 4038

Coronavirus spread faster in Delhi but Containment
राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस संक्रमण का नया केन्द्र बन गया है. तीन दिन से लगातार दिल्ली में दो हज़ार से ज़्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं.

हालांकि एक तरहफ संक्रमण के मामलों में तेज़ी से बढ़ोत्तरी हो रही है लेकिन कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या घट रही है. दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अब राजधानी में 242 कंटेनमेंट ज़ोन हैं जबकि यह संख्या 309 तक पहुंच गई थी. इनमें 67 कंटेनमेंट ज़ोन को डी-कंटेंड घोषित कर दिया गया है.


कंटेनमेंट ज़ोन की सबसे ज़्यादा संख्या 36 उत्तरी दिल्ली में है जबकि दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में 34 और दक्षिणी दिल्ली में 31 कंटेनमेंट ज़ोन हैं.

इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली में 24, उत्तर-पश्चमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में 22-22, नई दिल्ली और शाहदरा में 16-16, दक्षिण-पूर्वी और सेंट्रल दिल्ली में 19-19 कंटेनमेंट ज़ोन हैं. वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या महज़ तीन है. कोरोना संक्रमण फैलने से पहले यह इलाक़ा दंगों की चपेट में आ गया था.  

वीडियो देखिए

दिल्ली में अबतक 41 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 435 लोगों की मौत हुई है जबकि 15,823 मरीज़ ठीक हुए हैं। दिल्ली में अब एक्टिव मरीज़ों की संख्या 24,032 है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed