7 अप्रैल तक तेलंगाना में ख़त्म हो जाएगा कोरोनावायरस, सीएम केसीआर का दावा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 4039

Coronavirus to end in Telangana by 7 April, claims
देश में कोरोनावायरस के एक्टिव मरीज़ों की संख्या एक हज़ार का आंकड़ा पार कर चुकी है. आईसीएमआर के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1010 है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 27 हो गया है. इस दौरान 102 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है. आईसीएमआर के वैज्ञानिक आर गंगा खेडकर के मुताबिक अभी तक देशभर में 34 हज़ार 931 लोगों की जांच की गई है.

इस बीच तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर के. चंद्रशेखर राव ने कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 70 है. 11 मरीज़ों को ठीक करके घर भेजा जा चुका है जबकि 58 का इलाज चल रहा है.


उन्होंने यह भी कहा कि विदेश यात्रा से तेलंगाना लौटे 25,937 लोगों की निगरानी की जा रही है. इन्हें 7 अप्रैल तक क्वारंटाइन किया गया है. अगर नए मामले नहीं आते हैं तो सात अप्रैल के बाद राज्य में कोरोनावायरस का कोई मरीज़ नहीं होगा. राव ने कहा कि लॉकडाउन के वक्त ख़ुद पर नियंत्रण रखना बेहद ज़रूरी है.

इस बीच राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 23 नए केस सामने आए. यहां अब कुल मरीज़ों की संख्या 70 का आंकड़ा पार कर चुकी है. वहीं कोरोना संक्रमित एक मरीज़ के संपर्क में आने पर आरएमएल हस्पताल के छह डॉक्टर और चार नर्स क्वारंटाइन किया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed