33 हज़ार के पार हुई कोरोना मरीज़ों की संख्या, 1074 की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1649

COVID-19 cases cross 33,000 in the country; 1074 d
लॉकडाउन ख़त्म होने में महज़ तीन दिन बाक़ी है लेकिन कोरोनावायरस के मरीज़ों के सामने आने की रफ़्तार में कमी नहीं आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना के 33 हज़ार 50 मरीज़ देशभर में सामने आ चुके हैं जबकि 1 हज़ार 74 लोग मारे जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 718 मामले सामने आए हैं जबकि 67 लोगों की मौत हुई है.

नए मरीज़ों के मामले आने पर तमाम राज्यों ने पाबंदियां बढ़ाना शुरू कर दिया है. पंजाब में दो हफ्ते के लिए कर्फ्यू बढ़ाया गया है और इसे तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जा रही है. अमृतसर में कर्फ्यू तोड़ने वालों से सड़क पर ही उठक बैठक कराई गई.


पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा है कि 3 मई तक वाराणसी नगर निगम का एरिया पूरी तरह सील रहेगा. किसी भी सामान के लिए होम डिलेवरी की सुविधा है. सिर्फ बीमार लोगों को ही इसमें रियायत दी गई है.

वीडियो देखिए

कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में 7 मई तक धारा 144 लगा दी गई है लेकिन ज़रूरी सामानों की ख़रीददारी के लिए छूट मिली है. कलबुर्गी वही शहर है जहां देश में कोरोना के पहले मरीज़ की मौत हुई थी.

हालांकि कर्नाटक के ही शिवमोगा ज़िले में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू हो गया है. ठेकेदार चेतन ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काम किया जा रहा है जिसकी इजाज़त डीसीपी से मिली है.

माना जा रहा है कि 3 मई के बाद कोरोना प्रभावित इलाक़ों की निशानदेही करके पाबंदियां लागू की जाएंगी और जहां ऐसे मामले नहीं हैं, वहां रियायत मिलने की संभावना है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed