दिल्ली में सीआरपीएफ के 127 जवान कोरोना संक्रमित, कुल मामले 37 हज़ार के पार

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2912

COVID-19 cases crosses 37,000, 126 CRPF personnel
तमाम बंदिशों के बावजूद देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक अब तक 37 हज़ार 336 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि 1 हज़ार 218 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 2 हज़ार 293 नए मरीज़ मिले हैं जबकि 71 मौतें हुई हैं.

दिल्ली में अब तक 3 हज़ार 515 मामले सामने आ चुके हैं. यहां कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या 101 हो गई थी लेकिन अब चार कंटेनमेंट ज़ोन कम हो गए हैं. इनमें ईस्ट दिल्ली का मनसारा अपार्टमेंट, वर्धमान अपार्टमेंट, मयूरध्वज अपार्टमेंट और ईस्ट ऑफ कैलाश इलाक़े का ई ब्लॉक शामिल है.


वीडियो देखिए

दिल्ली की आज़ादपुर फल और सब्ज़ी मंडी में 15 कारोबारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसी मंडी से ही दिल्ली में फलों और सब्ज़ी की सप्लाई होती है.

हालात संभालने के लिए यहां दो मेडिकल टीमें तैनात की गई हैं. शनिवार की सुबह मंडी में सैकड़ों लोगों की भीड़ दिखी.

दिल्ली में ही सीआरपीएफ की एक बटालियन बुरी तरह संक्रमण की चपेट में आ गई है. सीआरपीएफ के मुताबिक कुल संक्रमित जवानों की संख्या 127 हो गई है. अब तक एक जवान की मौत हुई है जबकि एक जवान रिकवर कर चुका है.

संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर सख़्ती काफी बढ़ा दी गई है. इस बॉर्डर से पत्रकारों, पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों को भी एंट्री करने से रोक दिया गया है. गुरुग्राम में एक जगह से दूसरी जगह पर जाना भी प्रतिबंधित है.

इससे पहले शुक्रवार की शाम केंद्र सरकार ने तीसरे चरण के लॉकडाउन का ऐलान किया था. इस बार ज़ोन के आधार पर कुछ रियायतें भी दी गई हैं. सबसे ज़्यादा सहूलियत ग्रीन ज़ोन में होगी जहां लोगों की आवाजाही के लिए बसें चलेंगी. इसके अलावा शराब और पान की दुकानें भी खुलेंगी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed