सऊदी अरब में कोरोना से 11 भारतीयों की मौत, नहीं होगी फंसे लोगों की वतनवापसी

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 6969

COVID-19 claims 11 Indian lives in Saudi Arabia
कोरोनावायरस की वजह से दुनियाभर में 1 लाख 91 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 27 लाख से ज़्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें भारतीयों की संख्या भी अच्छी-ख़ासी है. अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर समेत खाड़ी के देशों में भारतीय भी इस महामारी का शिकार हो गए हैं.

सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक 22 अप्रैल तक सऊदी अरब में 11 भारतीय नागरिकों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है. इनमें चार मदीना, तीन मक्का, दो जेद्दा और एक मौत दम्माम में हुई है.


कोरोनावायरस की वजह से दुनियाभर में लॉकडाउन जैसे हालात हैं और खाड़ी के देशों में फंसे भारतीय नागरिक मोदी सरकार ने वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं लेकिन सऊदी अरब स्थित भारतीय दूतावास ने ऐसी संभावना ने इनकार किया है. दूतावास ने कहा कि सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को निकालने की कोई योजना नहीं है.

दूतावास के इस बयान से खाड़ी देशों में रह रहे उन लाखों भारतीयों की उम्मीदें टूट गई हैं जिनके लिए लॉकडाउन में विदेश में रहना मुश्किल हो रहा है. सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो में ऐसे भारतीय वतन वापसी के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं. इनमें सऊदी अरब के अलावा यूएई, कुवैत, कतर, बहरीन और मलेशिया समेत कई देश शामिल हैं.

वीडियो देखिए

हालांकि तमाम देश अपने नागरिकों को निकालने पर युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं. ब्रिटेन अब तक साढ़े नौ हज़ार ब्रिटिश नागरिकों और यात्रियों को भारत से निकाल चुका है. साउथ एशिया मामलों के ब्रिटिश मंत्री लॉर्ड तारिक़ अहमद ने ऐलान किया है कि भारत में फंसे 3 हज़ार 600 ब्रिटिश नागरिकों को निकालने के लिए 28 अप्रैल से विशेष विमान भेजे जाएंगे.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed