अब ईरान की उप राष्ट्रपति भी कोरोनावायरस की चपेट में

by Rumana Alvi 3 months ago Views 1183
COVID-19 SPREADS ITS WINGS, SEVERAL COUNTRIES AFFE
चीन से निकला खतरनाक कोरोनावायरस अभी तक दुनिया के 22 से ज्यादा देशों में फैल चुका हैं। इसको देखते हुए सऊदी अरब सरकार ने उमरा  पर आने वाले दूसरे देशों के नागरिकों को फिलहाल  बैन लगा  दिया है।


चीन के वुहान से निकलकर दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रहे खतरनाक कोरोनावायरस ने अब ईरान की उप राष्ट्रपति मासूमेह इब्तेकार को अपनी चपेट में ले लिया हैं। ईरान में कोरोनावायर से अभी तक 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Also Read: दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत, जांच के लिए दो SIT का गठन कर सभी FIR ट्रांसफर

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनोश जहांपौर ने गुरूवार को एक प्रेस कांफ्रेस में  वायरस के बारे में  जानकारी देते हुए कहा कि कोरोनावायर से अभी तक संक्रमण के  245 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लैब में वायरस के संक्रमण की जांच चल रही है। आने वाले दिनों में मामलों की संख्या में बढोत्तरी देखने को मिल सकती है।

तो वहीं कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सऊदी अरब सरकार ने  मक्का- मदीना में उमरा पर आने वाले दूसरे देशों के नागरिको की एंट्री पर फिलहाल बैन लगा दिया है।वहां के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि हमने सभी देशों के एंट्री वीजा को निलंबित करने का फैसला लिया है।साथ ही अपने देश के लोगों को भी हिदायत देते हुए कहा कि वो कोरोनावायरस से प्रभावित देशों की यात्रा पर ना जाए।

वीडियो देखिये

वहीं कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए भारत ने जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा रद्द कर दी हैं। चीन के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोनावायर के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां इस संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो गई हैं  और 2 हजार लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है।

इस वायरस की वजह से दुनिया को आर्थिक नुकसान हो रहा है। जिसकी वजह से शुक्रवार को सेंसेक्स 1100 अंक से ज्यादा नीचे आ गया है। वहीं चीन में इस जानलेवा बीमारी से 2 हजार 7 सौ 88 लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest Videos

Facebook Feed