CRPF जवान ने फेसबुक पर की शादी, तोहफे में मिले पैसे पीएम-सीएम रिलीफ फण्ड में किए दान 

by Maitreyee Gaikwad 4 years ago Views 3406

CRPF jawan got married on Facebook, donated all th
कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सरकार लॉकडाउन का दूसरा चरण लागू कर चुकी है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद जीवन का चक्र चालू है, भले ही वो धीमा हो गया हो। ऐसा ही एक उदाहरण देखने को मिला महाराष्ट्र के अर्जुनवाड़ी में जहां सीआरपीएफ के एक जवान ने फेसबुक पर अपनी  शादी रचाई। 

दरअसल, अविनाश CRPF में जवान के पद पर है और फिहाल झारखण्ड में उनकी पोस्टिंग है। 8 मई को उनकी शादी कुदनूर की रुपाली निरमलकार से होनी थी। जिसकी वजह से छुट्टी लेकर वो अपने गांव अर्जुनवाड़ी आए थे। लेकिन वे जानते थे की कोरोना के चलते कभी भी ड्यूटी पर वापिस बुलाया जा सकता है इसीलिए उन्होंने तय तारीख से पहले ही शादी करने का फैसला किया ताकि शादी से उनकी ड्यूटी में बाधा ना आए। 


इस तरह जोड़े ने 17 अप्रैल को एक अनूठे तरीके से फेसबुक लाइव द्वारा ही शादी कर ली। दोस्तों और रिश्तेदारों ने भी इनकी हौसला अफज़ाई करते हुए 200 से ज्यादा की संख्या में फेसबुक लाइव पर जुड़कर इस मंगल कार्य में शिरकत की और जोड़े को ऑनलाइन बधाई दी।
  
इस शादी की एक और वजह ख़ास है। दरअसल, नए नवेले जोड़े ने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों से गुजारिश की के उन्हें तोहफों की जगह पैसे भेजे जाए। इसके बाद अविनाश और रुपाली ने तोहफे में मिली सारी रकम को कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में जमा करने का निर्णय लिया है। साथ ही दोनों ने फैसला किया है की वो गरीबों में खाना बांटेंगे और लोगों से अपील की है कि वो भी ज्यादा से ज्यादा इस मुश्किल समय में देश की सेवा करें।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed