पश्चिम बंगाल में अंफन ने ली 72 जानें, सीएम ममता बोलीं- ऐसा मज़र पहले नहीं देखा

by GoNews Desk 1 week ago Views 622
Cyclone Amphan took 72 lives CM Mamata said- have
सुपर साइक्लोन अंफन से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 मौतों की पुष्टि हो चुकी है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अपनी ज़िंदगी में आपदा का ऐसा मंज़र पहले कभी नहीं देखा. ममता बनर्जी ने अपील की कि पीएम मोदी को राज्य का दौरा करना चाहिए और हालात का जायज़ा लेना चाहिए. 

एनडीआरएफ के प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ का अभियान लंबे वक़्त तक चलेगा. 

Also Read: कोरोना से जूझ रहे इंदौर में सांसद और मंत्री कर रहे चुनाव प्रचार

एसएन प्रधान ने यह भी कहा कि गृह मंत्रालय की एक टीम पश्चिम बंगाल का दौरा करेगी क्योंकि राज्य में मरने वालों और घायलों की तादाद बढ़ रही है. 

बंगाल की खाड़ी से उठे अंफन तूफ़ान बीते दो दशकों का सबसे ताक़तवर तूफ़ान था. इस दौरान 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलीं और समुद्र में पांच मीटर ऊंचाई तक की लहरें उठीं. 

बंगाल की खाड़ी से उठने वाला तूफान कमोबेश हर साल आता है. इसका असर पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा, तमिलनाडु के तटीय इलाक़ों में होता है. यहां उठने वाले तूफान से बांग्लादेश में कई बार जानमाल का भीषण नुकसान हो चुका है. साल 2007 में आए सिद्र तूफ़ान से बांग्लादेश में 3 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे गए थे. अंफन तूफ़ान से बांग्लादेश में कितनी मौतें हुई हैं, अभी तक इसका आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है. 

Latest Videos

Facebook Feed