दिल्ली: तंगी के दौर में 40 नर्सों की नौकरी फिर गई

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1544
Delhi: 40 nurses lost their jobs due to financial
दिल्ली के सरकारी अस्पताल जनकपुरी सुपर स्पेशियलिटी में 40 नर्सों का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं होने पर उनकी नौकरी अचानक चली गई. बिना किसी नोटिस के कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करने से नाराज़ नर्सें विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं. नर्सों का कहना है कि उन्होंने इसी साल जनवरी में ही काम ज्वाइन किया था लेकिन अचानक उनका कॉन्ट्रेक्ट ख़त्म कर दिया गया है.


विरोध प्रदर्शन करते हुए एक नर्स ने कहा, ‘हम जनवरी से यहां काम कर रहे हैं। जब हम अपना काम पूरा करके घर के लिए निकल रहे थे, तभी हमें बताया गया कि हमारा कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म हो गया। कोरोना महामारी और आर्थिक तंगी के दौर में वे हमें कैसे बर्खास्त कर सकते हैं?’

Also Read: क्या ट्रंप की किस्मत का फैसला भारतीय वोट करेगा ?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर्स बता रहे हैं। मगर सिर्फ टीवी सेट के सामने ही सम्मान दिया जा रहा है. सच्चाई क्या है यह नर्सों की हालत से अंदाज़ा लगाया जा सकता है. नर्सों ने पूछा कि संकट के इस दौर में हम लोगों को नौकरी कहां मिलेगी?

हालांकि नर्सों को मनमाने तरीक़े से काम पर निकालने का यह पहला मामला नहीं है. पिछले हफ्ते जामिया हमदर्द स्थित हकीम अब्दुल हमीद सेंटनरी अस्पताल ने 84 नर्सों को बिना नोटिस के काम से निकाल दिया था.

Latest Videos

Facebook Feed