दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी

by Deepak Pokharia 3 months ago Views 1096
DELHI ASSEMBLY RESULTS: AAP LEADS ON COUNTING DAY
दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। नतीजों से पहले ही तीनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से जारी है। विधानसभा चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कुल 672 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। चुनाव नतीजों से पहले ही आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। हालांकि सभी न्यूज चैनल्स के एग्जिट पोल्स में दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही हैं।

Also Read: नहीं थम रहा प्रदर्शनों का दौर, अब संसद घेरने की कोशिश

वीडियो देखिये

शनिवार को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर कुल 62.59 फीसदी वोटिंग हुई थी। वोटिंग पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीक़े से रही और मतदान केंद्रों पर वोईवीएम और वीवीपैट में गड़बड़ी के बेहद कम मामले देखने को मिले। साथ ही क़ानून व्यवस्था भी पूरी तरह चाकचौबंद रही। दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान नागरिकता कानून, एनपीआर, एनआरसी, शाहीनबाग और जामिया में चल रहे आंदोलनों का मुद्दों काफी ज़ोरों से सभी राजनैतिक पार्टियों ने उठाया।

बात पिछले विधानसभा चुनाव की करें तो जहां पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटें जीतीं थी, वहीं बीजेपी के खाते में तीन सीटें गई। हालांकि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पिछले चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

Latest Videos

Facebook Feed