दिल्ली में 70 फीसदी टैक्स के बावजूद शराब की दुकानों पर लंबी क़तारें

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 3084

Delhi: Long queues at liquor shops despite 70 per
कोरोना काल में बढ़ते आर्थिक संकट के बीच दिल्ली सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीज़ल महंगा कर दिया है. दिल्ली सरकार ने शराब पर 70 फ़ीसदी स्पेशल कोरोना फ़ीस लगा दिया है लेकिन इसके बावजूद दुकानों पर लंबी क़तारें लगी हुई हैं. कई इलाक़ों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी टूटते दिखे.

झंडेवालान इलाक़े में सरकारी शराब की दुकान पर उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रख दिया. संक्रमित होने के ख़ौफ़ की बजाय लोग शराब ख़रीदने में जुटे रहे.


दिल्ली के चंदर नगर इलाक़े में एक शख़्स ने उन लोगों पर फूल बरसाए जो शराब लेने के लिए क़तार में लगे थे. इस शख़्स ने कहा कि सरकार के पास पैसा नहीं है औऱ शराब ख़रीदने वाले ही देश की अर्थव्यवस्था हैं.

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाक़े में शराब ख़रीदने पहुंचे लोगों के हाथ पर उनका नंबर लिख दिया गया जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग मुमकिन हो सका.

वंसत विहार इलाक़े में सरकारी शराब की दुकान है जहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. वसंत विहार के एसडीएम ने दुकान के मैनेजर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

शराब पर 70 फ़ीसदी शुल्क बढ़ाने के साथ-साथ दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल पर वैट भी बढ़ा दिया है. पेट्रोल पर वैट 27 फ़ीसदी से बढ़ाकर 30 फ़ीसदी और डीज़ल पर वैट 16.75 फ़ीसदी से बढ़ाकर 30 फ़ीसदी कर दिया गया है. वैट बढ़ाने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 1 रुपए 67 पैसे और डीजल सात रुपए 10 पैसे महंगा हो गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed