दिल्ली: आरडब्ल्यूए ने ऑक्सीज़न कंस्ट्रेटर मशीन लगाई, अस्पतालों का चक्कर छोड़ा

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 4146

Delhi: RWA launches oxygen constructor machine, re
राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की बढ़ती चुनौती के बीच लोगों ने अपने इलाज का इंतज़ाम ख़ुद करना शुरू कर दिया है. दिल्ली के पश्चिम विहार इलाक़े में जी-17 आरडब्ल्यूए फेडरेशन ने सोसायटी में तीन ऑक्सीज़न कंस्ट्रेटर मशीनें लगा दी हैं. इसके अलावा ऑक्सीज़न सिलेंडर का भी इंतज़ाम किया गया है.  

दिल्ली समेत तमाम राज्यों में कोरोना से जूझ रहे कई मरीज़ इसलिए मर गए क्योंकि उन्हें अस्पतालों में ऑक्सीज़न नहीं मिल पाया. लिहाज़ा, पश्चिम विहार इलाक़े में लोगों ने अस्पतालों के लिए भटकने की बजाय ऑक्सीज़न का इंतज़ाम अपनी सोसायटी में ही कर लिया है. दिल्ली-एनसीआर में ऐसे भी मामले आए हैं कि सोसायटी में वेंटिलेटर का इंतज़ाम भी किया गया है.


दिल्ली में फिलहाल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 34 हज़ार 687 हो गई है जबकि 1 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना की चपेट में आकर मारे जा चुके हैं. कोरोना के बढ़ते मरीज़ों के साथ दिल्ली में स्वास्थ्य का ढांचा चरमरा चुका है. इलाज के लिए मरीज़ घंटों भटक रहे हैं लेकिन अस्पतालों में उन्हें बेड नहीं मिल रहा है. आशंका है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ दिल्ली में हालात और बदतर होंगे. अस्पतालों में जगह नहीं मिलने के चलते मौतों की संख्या में उछाल आ सकता है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed