सीएम उद्धव ठाकरे की मांग, अप्रवासी मज़दूरों को स्पेशल ट्रेन से घर भेजे केंद्र सरकार

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 5353

Demand of CM Uddhav Thackeray, central government
कोरोनावायरस की मार सबसे ज़्यादा महाराष्ट्र झेल रहा है जहां संक्रमित मरीज़ों की संख्या 5 हज़ार 218 हो गई है जबकि 251 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य के अप्रवासी मज़दूरों को उनके घर भेजने की केंद्र सरकार से मांग की है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘तक़रीबन छह लाख अप्रवासी मज़दूरों के लिए राहत शिविरों में रहने, खाने और इलाज का इंतज़ाम किया गया है. हालांकि ऐसे वक़्त में घर-परिवार से दूर रहना उनपर भारी पड़ रहा है.’


उन्होंने यह भी कहा, ‘अगर केंद्र सरकार को ऐसा लग रहा है कि 30 अप्रैल से 15 मई के बीच संक्रमण बढ़ सकता है तो स्पेशल ट्रेनों से मज़दूरों को उनके घर भेजने के फैसले पर ज़रूर ग़ौर करना चाहिए.’

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फणनवीस ने कोरोना की जांच ढंग से नहीं होने का आरोप लगाया है. उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर कहा है कि अस्पताल में दाख़िला होने पर जिन मरीज़ों को कोरोना संदिग्ध क़रार दिया जा रहा है, उनकी कोरोना जांच नहीं हो रही है. मौत होने के बाद डेडबॉडी परिवार को कोरोना संदिग्ध बताकर ही सौंपी जा रही है. इस तरह के दो मामले मुख्यमंत्री को भेजे गए हैं.

वीडियो देखिए

देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि इससे कोरोना के फैलने का ख़तरा बढ़ रहा है. जिन कोरोना संदिग्धों की डेडबॉडी सौंपी गई है, उनके संपर्क में आए लोगों और घरवालों की पहचान करके उन्हें क्वारंटाइन किया जाना चाहिए.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed