पीएम मोदी की अपील के बावजूद ख़ौफ़ बरक़रार, जमाखोरी शुरू

by Shahnawaz Malik 2 months ago Views 3568
Despite PM Modi's appeal, fear continues, hoarding
कोरोनावायरस का ख़ौफ़ आमलोगों के बीच बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को पीएम मोदी की अपील के बावजूद लोग डरे हुए हैं और ज़रूरी सामानों के लिए दुकानों पर पहुंच रहे हैं. दिल्ली के तमाम बाज़ारों में लोग खाने पीने और रोज़मर्रा की ज़रूरतों वाले सामान ख़रदीते नज़र आए.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जमाखोरी से बचने की अपील की थी लेकिन इसके बावजूद लोग अपने घरों में खाने-पीने का सामान जमा कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली के तमाम बाज़ारों में किराना स्टोर पर लोग कोरोनावायरस के ख़ौफ़ के चलते ख़रीदारी कर रहे हैं. रोज़मर्रा की ज़रूरतों वाले सामानों के बेतहाशा ख़रीदारी के चलते दुकानों से सामान ख़त्म हो रहे हैं.   

Also Read: 40 करोड़ आबादी एक कमरे के घर में रहने को मजबूर, कैसे करेंगे खुद को सेल्फ आइसोलेट?

जब रितु अपने घर की ज़रूरतों के लिए सामान लेने पहुंची तो उन्हें दुकान पर सारे सामान नहीं मिल सके. दुकानदार श्याम अरोड़ा ने कहा कि एक एक परिवार नमक के दस दस पैकेट ख़रीद रहा है. दुकानदार सुनील चड्ढा ने कहा कि मोबाइल एप्लीकेशन वॉट्सएप के ज़रिए ख़ौफ़ फैलाया जा रहा है.

वीडियो देखिए

केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार ने साफ़ किया है कि कालाबाज़ारी के इरादे से जमाखोरों की कोशिशों की गईं तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी. मगर आमलोगों के बीच कोरोनावायरस को लेकर तेज़ी से फैल रहा ख़ौफ कम होने की बजाय बढ़ रहा है और उसी वजह से घरों में राशन जमा किया जा रहा है. 

Latest Videos

Facebook Feed