PICTURES: पाकिस्तान के मीरपुर में भूकंप से बड़ी तबाही, जगह-जगह फट गई सड़कें

by GoNews Desk 4 years ago Views 3307

POK Earthquake photos
दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए. ये झटके शाम तक़रीबन 4:31 बजे महसूस हुए जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई. इस झटके का केंद्र पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जाटलान था जहां बड़े पैमाने पर तबाही मची है.

यहां कई मकान गिर गए हैं और जगह-जगह सड़कें टूट गई हैं. जाटलान से सटे मीरपुर में कई लोग ज़ख़्मी भी हुए हैं जिन्हें अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.


दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शाम तक़रीबन साढ़े चार बजे भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई. इस झटके का केंद्र पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के क़रीब था जहां जानमाल की भारी तबाही मची है. मीरपुर पीओके के सबसे बड़े शहरों में शुमार है जहां कई मकान गिर गए हैं.

जगह-जगह सड़कें टूटी हुई हैं और चार से 10 फीट नीचे तक धंस गई हैं. मीरपुर में हर तरफ तबाही का मंज़र नज़र आ रहा है और टूटी सड़कों में गाड़ियां फंसी हुई हैं. मुख्य सड़क के टूटने से दोनों तरफ लोग फंस गए हैं.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इस भूकंप से पीओके में एक बड़ी नहर भी टूट गई है और उसका पानी गांवों में घुस रहा है. डिज़ास्टर मैनेजमेंट टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती गांववालों को सुरक्षित बाहर निकालना है. रेस्क्यू और रिलीफ़ ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

Earthquake in POK

Earthquake in POK

PPOK Earthquake

Earthquake

Earthquake in pok pics

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed