मिज़ोरम में भूकंप के दो झटकों से घर, गिरिजा और सड़कों को नुकसान, राहत का काम शुरू

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3152

Earthquake of 5.3 magnitude hits Mizoram; houses d
पूर्वोत्तर के राज्य मिज़ोरम में पिछले 12 घंटो में भूकंप के दो तेज़ झटके लगए हैं. सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप सुबह 4.10 बजे आया जिसकी रेक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5 मापी गई. भूकंप का केंद्र भारत-म्यांमार सीमा पर चम्फाई से 27 किमी दूर जोखावथर में था लेकिन भूकंप के झटके राजधानी आइज़ोल में भी महसूस किए गए.

राज्य के चंबाई जिले के जहां भूकंप का केंद्र था, वहां पर एक गिरिजाघर समेत कई मकान और इमारतों को नुकसान पहुंचा है। भूकंप के झटके इतने तेज़ थे कि सड़कों में दरारें पड़ गईं. हालांकि राहत की बात यह रही है कि इस भूकंप में किसी की जान नहीं गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है और केंद्र सरकार से हर मुमकिन मदद का वादा किया है.


जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने ट्वीट कर प्रधान मंत्री और गृह मंत्री द्वारा दिए आश्वासन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

वीडियो देखिए

 

मिजोरम में जून के महीने में आने वाला यह तीसरा भूकंप है। इससे पहले 18 जून को भी मिज़ोरम में 4.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये थे. इस भूकंप कण केंद्र राज्य की राजधानी आइजोल था लेकिन तब कोई नुकसान नहीं हुआ था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed