मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेट के पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर ED की छापेमारी

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1995

ED raids former Jet CEO Naresh Goyal's house in mo
मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने बुधवार देर रात जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल के मुंबई के घर पर छापेमारी की। बाद में ईडी ने नरेश गोयल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का नया केस भी दर्ज किया।


जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार देर रात मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने नरेश गोयल के मुंबई के घर पर छापेमारी की। बाद में ईडी ने नरेश गोयल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का नया केस भी दर्ज किया। छापेमारी से पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत कार्रवाई करते हुए दिल्ली और मुंबई में 12 स्थानों पर तलाशी ली थी। इससे पहले बुधवार सुबह ईडी ने नरेश गोयल को समन भेजा था।  समन भेजने के बाद ईडी ने नरेश गोयल को उनके दफ्तर में हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ की।


हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक ट्रैवल कंपनी की शिकायत पर गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। ट्रैवल कंपनी ने नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल के खिलाफ 46 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। ईडी जेट एयरवेज के 12 साल के वित्तीय लेन-देन की जांच कर रही है। इस जांच में ईडी  19 निजी फर्म से जुड़े संदिग्ध लेनदेन के मामले को देख रही है। पिछले साल सितंबर महीने में भी ईडी ने नरेश गोयल के घर पर छापेमारी की थी और तब ईडी के अधिकारियों ने नरेश गोयल से आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

वीडियो देखिये

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने नरेश गोयल, उनकी पत्नी और बेटे से कई बार पूछताछ कर चुकी है। पिछले साल मार्च महीने में नरेश गोयल ने जेट एयरवेज के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। नरेश गोयल की तरफ से जेट एयरवेज के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के बाद 14 अप्रैल को एयरलाइन कंपनी ने वित्तीय संकट का हवाला देकर जेट एयरवेज को बंद कर दिया।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed