संदेसरा घोटाले में पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी की टीम

by GoNews Desk 1 month ago Views 2338
ED team at Ahmed Patel’s house in connection with
संदेसरा बंधुओं संबंधी एक घोटाला मामले में ईडी की एक टीम कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची है। कहा जा रहा है कि इस मामले में ईडी अहमद पटेल का बयान दर्ज करने उनके घर पहुंचा है। ईडी पहले ही उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन कोरोना महामारी का हवाला देते हुए वो हाज़िर नहीं हुए।

हालांकि एजेंसी ने उनकी इस मांग पर सहमति जताते हुए उनके आवास पर अधिकारियों को भेजने की बात कही थी। दरअसल, ईडी का दावा है कि संदेसरा भाईयों ने भारतीय बैंकों को भारी चूना लगाया है। संदेसरा भाई गुजरात के वडोदरा स्थित एक दवा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड के मालिक हैं।

Also Read: 29 जून से खुल सकता है करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान करेगा भारत से बात

हालांकि इस मामले में ईडी अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल से भी पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दीकी पर भी आरोप है। इरफान सिद्दीकी संदेसरा भाइयों के करीबी माने जाते हैं और इस मामले में पिछले साल ईडी उनका बयान भी दर्ज कर चुकी है।

बता दें कि साल 2017 में सीबीआई ने संदेसरा भाइयों के खिलाफ 5,700 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले का मामला दर्ज किया था। इसके बाद मामले में ईडी ने संदेसरा भाइयों के साथ-साथ कई अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया था।

ईडी का आरोप है कि संदेसरा भाइयों ने साज़िश के तहत बैलेंस शीट के साथ हेर-फेर कर बैंकों को हज़ारों करोड़ का चूना लगाया है। संदेसरा समूह को आंध्रा बैंक, यूको बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक और बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले बैंकों के कंसोर्टियम ने कर्ज दिया था।

Latest Videos

Facebook Feed