दिल्ली में ऑड-ईवन योजना का आज आठवां दिन, अब तक 4,200 से ज्यादा गाड़ियों ने कानून तोड़ा

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 413
Air Pollution Delhi
ads
दिल्ली में ऑड-ईवन योजना का गुरुवार को आठवां दिन है। ऑड-ईवन में अब तक 4,200 से ज्यादा गाड़ियों के चालान काटे जा चुके हैं। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और ऑड-ईवन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली सरकार और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 14 नवंबर तक प्रदूषण का डेटा मांगा है।

प्रदूषण की बेहद गंभीर स्थिति से जूझ रही दिल्ली में एक हफ्ते पहले शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का गुरुवार को आठवां दिन है। गुरुवार को दिल्ली की सड़कों पर ईवन नंबर की गाड़ियां ही चलेंगी। बुधवार को ऑड-ईवन योजना के सातवें दिन नियम तोड़ने पर 552 गाड़ियों के चार-चार हज़ार रुपए के चालान काटे गए।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

ऑड-ईवन में अब तक 4200 से ज्यादा गाड़ियों के चालान काटे जा चुके हैं। इससे पहले ऑड-ईवन योजना के पहले दिन 271, दूसरे दिन 562, तीसरे दिन 709, चौथे दिन 694, पांचवें दिन 532 और छठे दिन 514 गाड़ियों के चालान कटे थे। बुधवार को दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और ऑड-ईवन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 14 नवंबर तक प्रदूषण का डेटा मांगा है। कोर्ट ने  प्रदूषण को लेकर हर एक दिन के डेटा के साथ पिछले साल का भी डेटा मांगा है।

शुक्रवार को ऑड-ईवन का आखिरी दिन है, लेकिन इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि जरूरत पड़ी तो वो प्रदूषण रोकने के लिए लागू ऑड-ईवन योजना को और आगे तक बढ़ाएंगे। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि  पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में पराली जलाए जाने के कारण दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है।