झारखंड में 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख़ों का ऐलान

by Ankush Choubey 4 years ago Views 3172

Election dates for 81 assembly seats in Jharkhand,

केंद्रीय चुनाव आयोग ने झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों के लिए चुनाव की तारीख़ों ऐलान कर दिया. केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने ऐलान किया कि झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 20 सीटों पर सात दिसंबर को वोटिंग होगी. तीसरे चरण में 17 सीटों पर 12 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चौथे चरण में 15 सीटों पर 16 दिसंबर को वोटिंग होगी और पांचवें चरण में 16 सीटों पर 20 दिसंबर को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी.

झारखंड में फिलहाल बीजेपी की सरकार है और राज्य की कमान रघुबर दास के हाथों में है. 2014 में बीजेपी को राज्य में 37 सीटें मिली थीं. तब बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा के छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे और आसानी से बीजेपी की सरकार बन गई थी.

वीडियो देखिये

वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा को 19 सीटें और कांग्रेस को आठ सीटें मिली थीं. झारखंड में दोबारा सत्ता में आने के लिए बीजेपी पूरी ताक़त लगाएगी लेकिन उसे जेएमएम से तगड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है. रघुबरदास की सरकार में क़ानून व्यवस्था पर बार-बार सवाल उठे हैं. झारखंड मॉब लिंचिंग के मामलों को लेकर भी विपक्ष के निशाने पर है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed