गैंगरेप के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठीं स्वाति मालीवाल ने कहा- रेप के दोषियों को 6 महीने में फांसी हो

by GoNews Desk 4 years ago Views 1875

Hyderabad Rape Case Hunger Strike
दराबाद गैंगरेप के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली में मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने जंतर-मंतर से राजघाट शिफ्ट कर दिया है। 

जंतर-मंतर से राजघाट शिफ्ट होने पर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस और पैरा-मिलिट्री के हज़ारों जवानों ने उनका अनशन तुड़वाने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें जंतर मंतर से हटाकर राजघाट लाया गया है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि उनका अनशन अभी भी जारी है और राजघाट से इस लड़ाई को अंजाम देंगे। साथ ही कहा कि मांग पूरी होने पर ही अनशन खत्म होगा। 


स्वाति मालीवाल ने कहा कि रेप के मामलों में दोषियों को छह महीने के अंदर फांसी की सजा सुनाई जाए। सात साल पहले भी दिल्ली की निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए स्वाति मालीवाल अनशन पर बैठी थीं। 

इससे पहले सोमवार को संसद के दोनों सदनों में घटना की निंदा की गई। इस दौरान अलग-अलग पार्टियों के सांसदों ने आईपीसी और सीआरपीसी में संशोधन और रेप के मामले में कानून को और कठोर बनाने की मांग की। 

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2012 में निर्भया कांड के बाद क़ानून सख़्त बनाए गए थे, लेकिन फिर भी महिलाओं के ख़िलाफ़ अपराध कम नहीं हुए। साथ ही कहा कि सरकार आईपीसी और सीआरपीसी में संशोधन करने को तैयार है। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed