दिल्ली की आग के बाद रिहायशी इलाक़ों में हज़ारों अवैध फैक्ट्रियों को हटाने की माँग ने ज़ोर पकड़ा

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1942

FACTORY FIRE CLAIMS 43 LIVES IN NORTH DELHI
दिल्ली में रविवार को जिस बिल्डिंग में भयानक आग लगी थी उसमें सोमवार सुबह फिर से आग गई लेकिन आग पर तुरंत क़ाबू पा लिया गया। लेकिन सवाल ये है राजधानी दिल्ली में इतनी भयानक घटना कैसे हुई? इसके पीछे सिर्फ़ और सिर्फ़ सरकारी लापरवाही है। शुरुआती जाँच से जो सच्चाई अब सामने आ रही है उससे पता चला है इलाक़े में हज़ारों फ़ैक्टरी अवैध ढंग से चलाई जा रही हैं। लेकिन नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने में व्यस्त हैं।

रविवार को दिल्ली में जिस बिल्डिंग में आग लगने से 43 लोगों की मौत हुई थी, सोमवार की सुबह फिर उसी बिल्डिंग में आग लग गई हालाँकि दमकल की गाड़ियों आग पर काबू पा लिया। दिल्ली में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चूका है।


वीडियो देखें:

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि इस घटना के लिए केजरीवाल सरकार और भाजपा शासित एमसीडी जिम्मेदार है। दोनों इस घटना के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं। इस बीच हादसे की जाँच जारी है।

दिल्ली के कई रिहायशी इलाक़ों में इस तरह की हज़ारों फ़ैक्टरी आज भी अवैध तरीक़े से चल रही हैं और पहले भी आग लगने की कई घटना हो चुकी है। सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन फिर भी सरकार और म्यूनिसिपल कॉर्परेशन आराम से एक दूसरे पर आरोप मढ़ कर अपनी ज़िम्मेदारी से बरी हो जाते हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed