कोरोना वायरस का ख़ौफ़, पहाड़गंज के होटलों में पसरा सन्नाटा

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 3302

Fear of corona virus, silence in paharganj hotels
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई तमाम पाबंदियों का असर पहले से ही संकट में फंसी अर्थव्यवस्था पर तय माना जा रहा है. दिल्ली के पहाड़गंज इलाक़े के होटल कारोबारी रेस्तरां संचालक और टूर एंड ट्रैवेल्स से जुड़े लोगों की मानें तो इस सेक्टर में इतना बुरा दौर पहले कभी नहीं देखा गया. 

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तमाम प्रतिबंध लगा दिए हैं. सरकार ने 13 मार्च से 15 अप्रैल तक विदेशी नागरिकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है. इस पाबंदी ने न सिर्फ भारतीय उड्डयन बाज़ार पर असर पड़ेगा बल्कि पर्यटन उद्योग पको भी झटका लगना तय है. इसका असर दिल्ली के पहाड़गंज इलाक़े में साफतौर पर देखा जा सकता है. यह इलाक़ा आमतौर पर अक्टूबर से मार्च तक विदेशी सैलानियों से भरा रहता है लेकिन फिलहाल यहां के ज़्यादातर होटलों में सन्नाटा पसरा है.


वीडियो देखिये

विशाल नारंग पिछले 30 साल से टूर एंड ट्रैवेल्स के कारोबार से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि यात्रा के कारोबार में इतना बुरा दौर पहले कभी नहीं देखा. केंद्र सरकार के अलावा दिल्ली सरकार ने भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली के सभी सिनेमाहाल 31 मार्च तक बंद रहेंगे और जिन स्कूलों में परीक्षा ख़त्म हो चुकी है, उन्हें भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed