गुजरात के सौराष्ट्र में बाढ़ का ख़तरा, तटीय इलाक़ों में अलर्ट जारी

by Ankush Choubey 3 years ago Views 5835

Flood threat in Saurashtra of Gujarat, alert conti
भारी बारिश के चलते गुजरात के कई ज़िलों में बाढ़ का ख़तरा मंडरा रहा है. भीषण बारिश के चलते द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर में जगह-जगह पर पानी भर गया है और लोगों की ज़िंदगी पटरी से उतर गई है.

सबसे बुरा हाल द्वारका का है जहां सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं. द्वारका के एक हिस्से में 434 मिलीमीटर बारिश हुई जिसके बाद सड़कों और कॉलोनियों में खड़ी कारें पानी में तैरने लगीं. मौसम विभाग के मुताबिक सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिनभर भारी बरसात हुई.


गुजरात के आपात अभियान केंद्र के मुताबिक, रविवार रात 8 बजे तक पोरबंदर के राणावाव में 152 मिलीमीटर, पोरबंदर में 120 मिलीमीटर, गिर सोमनाथ के सुत्रपाडा में 103 मिलीमीटर, नवसारी के चिखली में 99 मिलीमीटर, वलसाड के परदी में 98 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं भावनगर समेत अन्य तटीय इलाक़ों में मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है. दीव में भी अलर्ट जारी कर कहा गया है कि मछुआरे समुद्र के पास ना जाएं क्योंकि यहां पहले ही कई मछुआरों की नाव डूब गई है.

इन सबके बीच सुरेंद्रनगर ज़िले में बिजली गिरने से एक किसान की जान चली गई जबकि एक व्यक्ति के डूबने का अंदेशा है. वह एक पिकअप वैन में सफर कर रहा था जो पानी की तेज लहरों में बह गई. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का एलर्ट जारी किया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed