कोरोना वायरस का ख़ौफ भूलकर 73 देशों के पर्यटक होली मनाने पहुंचे

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1822

Foreign tourists from 73 countries arrived to cele
एक तरफ जहां  दुनियाभर में कोरोनावायरस  लोगों को डराया है, वहीं दूसरी तरफ विदेशी पर्यटक कोरोना के डर को भूलाकर होली मनाने मथुरा और ऋषिकेश पहुंचे हैं। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल इनकी तदाद थोड़ी कम हैं।

कृष्ण की नगरी मथुरा को हर साल इंतेज़ार रहता है होली का। पहले बरसाने की होली और उसके बाद लट्टमार होली का अलग ही मज़ा होता है। इसे देखने और मनाने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से पर्यटक काफी तदाद में यहां आते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस का असर मथुरा की होली पर भी दिख रहा है। जहां पिछले साल के मुकाबले इस बार विदेशी पर्यटकों की संख्या थोड़ी कम है।


होली के जश्न में डूबे इन विदेशी पर्यटकों की ये तस्वीरें मथुरा से आई हैं और इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जहां हर साल हजारों की तदाद में विदेशी और देशी सैलानी होली मनाने पहुंचते थे। इस बार भी ये होली मनाने आए तो हैं लेकिन दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से यहां आने वाले पर्यटकों की तदाद थोड़ी कम है। ट्रैफिक एसपी ब्रिजेश कुमार का कहना है कि हर साल यहां काफी  तदाद में पर्यटक होली से पहले ही आना शुरू हो जाते है लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से पर्यटकों की संख्या कम जरुर है लेकिन होली का खुमार इन पर वैसे ही सवार है। 
मथुरा की होली में रंग में भंग डालने वाला कोरोना वायरस उत्ताखंड के ऋषिकेश पहुंचे विदेशी पर्यटकों की होली पर भी असर डाल रहा है। यहां भी हर साल हजारों विदेशी सैलानी होली मनाने आते थे। इस बार यहां होली मानाने के लिए 73 देशों के पर्यटक पहुंचे हैं। जो होली की मस्ती में मस्त नज़र आ रहे हैं। कह सकते हैं कि इन पर  सिर्फ होली का रंग चढ़ा है जो किसी भी वायरस से भंग नहीं होने वाला। 

कोरोना वायरस की वजह से इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने भी होली मनाने से मना कर दिया था। राष्ट्रपति भवन में भी इस साल होली मिलन समारोह नहीं मनाया जा रहा है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed