अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शेयर की अपनी पसंदीदा फिल्मों और किताबों की लिस्ट

by Rumana Alvi 4 years ago Views 2849

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शेयर किया अपनी पसंदीदा किताबों और फिल्मों के नाम

Former US President Barack Obama watches movies li
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने साल 2019 की अपनी पसंदीदा फिल्मों और किताबों का लोगों के साथ सोशल मीडिया पर साझा किया है। ओबामा का कहना है साहित्य और कला इंसान को सोचने और काम को नए तरीके से करने के लिए प्रेरित करती है।

क्या आप जानना चाहते हैं इस साल की बराक ओबामा की पसंदीदा किताबें और फिल्में कौन-कौन सी हैं? तो आप ओबामा के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर जाकर उनकी साल 2019 की पंसदीदा किताबों और फिल्मों की लिस्ट देख सकते हैं। ओबामा के पोस्ट में लिखा हर साल सोशल मीडिया पर ऐसी लिस्ट शेयर करना उनके लिए मजेदार परंपरा बन गई है।


लिस्ट के मुताबिक ओबामा की पसंदीदा किताबों में शोषना ज़ुबॉक की ‘द एज ऑफ सर्विलांस कैपिटलिज्म: द फाइट फॉर ए ह्यूमन फॉर द न्यू फ्रंटियर ऑफ पॉवर’, विलियम डेलरिम्पल की ‘ द एनार्की: द रिलेटलेस राइज़ ऑफ द  ईस्ट इंडिया कंपनी’,  बर्नार्डिन एवरिस्टों की ‘गर्ल, वुमन,अदर’ जेनी ओडेल की ‘ हाउ टू डू नथिंग: अटेंशन इज़ द इकोनॉमी’ आदि शामिल हैं।

वहीं अगर पसंदीदा फिल्मों की बात की जाये तो अमेरिकन फैक्टी, अमेजिंग ग्रेस, अपोलो 11, एश इज प्यूरेस्ट व्हाइट, एटलांटिक, बर्ड ऑफ पैसेज, बुक स्मार्ट, लिटिल वुमन,मैरिज स्टोरी आदि शामिल हैं.

इसके अलावा ओबामा को टीवी सीरीज में Fleabag : season 2,  Unbelievable, Watchmen पसंद आई। लिस्ट साझा करते हुए ओबामा ने कहा साहित्य और कला जैसे आउटलेट दिन-प्रतिदिन के अनुभवों को बढ़ा सकते हैं और फिल्में सोचने और महसूस करने में मदद करती हैं। साथ ही उन्होनें लिखा की वो जल्दी ही अपने पसंदीदा संगीत की लिस्ट भी जारी करेंगे.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed