टब से लेकर टॉयलेट तक, वियतनाम के पांच सितारा होटल में सब सोने का

by GoNews Desk 1 month ago Views 2230
From tubs to toilets, Vietnam 5-star hotel opens w
दुनिया की ‘पहला’ सोने का होटल ‘डोल्से हनोई गोल्डन लेक’ बनकर तैयार हो गया है। ये होटल वियतनाम की राजधानी हनोई के ज़ियांग वो लेक के पास बनाया गया है। 25 मंज़िले के इस होटल में 400 कमरे हैं। शहर की शान बढ़ाते इस होटल को बनाने में 11 साल का समय लगा है।

ख़ास बात ये है कि अस होटल के कप-प्लेट से लेकर बेसिन, शॉवर हेड और टॉयलेट तक सोने का बना है। साथ ही 24 कैरेट सोने से बने इस होटल की रूफटॉप पर सुनहरे टाइल्स से पूल बनाया गया है।

Also Read: नागालैंड में कुत्ते के मांस की बिक्री और सेवन पर पाबंदी लगी

होआ बिन्ह ग्रुप के इस होटल का मैनेजमेंट अमेरिका की वायंधम होटल्स एंड रिज़ॉर्ट के हाथों में है। ग्रुप के चेयरमैन गुयेन हुं डूंग (Nguyen Huu Duong) का दावा है कि ‘फिलहाल, दुनिया में इस तरह का कोई दूसरा होटल नहीं है’। उन्होंने बताया कि होटल को कवर करने में करीब एक टन सोने का इस्तेमाल हुआ है।

इस होटल को बनाने में करीब 200 मिलियन डॉलर यानि 20 करोड़ डॉलर का ख़र्च आया है। इस होटल में ऑर्डिनरी से लेकर अमीर लोगों तक की एंट्री मंज़ूर है। वहीं एक रात ठहरने की कीमत महज़ 250 डॉलर यानि करीब 20 हज़ार रूपये है।

होआ बिन्ह ग्रुप के चेयरमैन का कहना है इस साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से होटल की कमाई न के बराबर हुई है। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना वायरस की ये महामारी नहीं होती तो होटल के सभी कमरे अंतराराष्ट्रीय गेस्ट्स के लिए बुक होते।

TAGS Hanoi Vietnam

Latest Videos

Facebook Feed