आंध्र प्रदेश के केमिकल प्लांट में गैस का रिसाव, आठ की मौत, सैकड़ों बीमार

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1302

Gas leak at Andhra Pradesh chemical plant, eight k
आंध्रप्रदेश के विशाखापटनम में एक पॉलीमर प्लांट में गैस का रिसाव होने से आठ लोगों की मौत हो गई. बीती रात ढाई बजे हुए इस हादसे के बाद से विशाखापटनम के गोपालपटनम इलाक़े में अफ़रा-तफ़री का माहौल है. अस्पतालों में मरीज़ों की भीड़ लग गई है.

ग्रेटर विशाखापटनम म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की कमिश्नर श्रीजन गुमल्ला के मुताबिक गोपालपटनम के नज़दीक एलजी पॉलीमर प्लांट से गैस का रिसाव हुआ. प्लांट के नज़दीक रहने वाले सैकड़ों लोगों ने सांस के ज़रिए गैस भीतर खींच ली. इसके बाद कुछ लोग बेहोश हो गए जबकि कुछ लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है.


ग्रेटर विशाखापटनम म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने गूगल मैप के ज़रिए बताया है कि गैस का रिसाव होने से कौन-कौन से इलाक़े प्रभावित हैं. निगम ने नाक और मुंह ढंकने के लिए नागरिकों से गीला मास्क इस्तेमाल करने के लिए कहा है.

आंध्र प्रदेश के डीजीपी डीजी स्वांग के मुताबिक प्रभावित इलाक़े से लोगों को निकालने का काम जारी है. उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन होने की वजह से प्लांट बंद था.

वीडियो देखिए

एनडीआरएफ के डीजी ने कहा है कि 27 विशेषज्ञों का एक दल रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा हुआ है. तकरीबन 80 से 90 फ़ीसदी लोगों को प्रभावित इलाक़े से निकाल लिया गया है. विशाखापटनम के डीएम विनय चांद ने किंग जॉर्ज अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों से मुलाक़ात की है.

गृह मंत्री अमित शाह के मुताबिक उन्होंने आपदा प्रबंधन और संबंधित अफ़सरों से बात की है. उन्होंने यह भी कहा कि गृह मंत्रालय पूरे मामले की निगरानी कर रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed